जब पंजाब में बना दिया गया ‘पाकिस्तान’ का रावलपिंडी’

0
187

मेघना गुलजार की फिल्म ‘राजी’ दर्शकों द्वारा काफी सराही जा रही है. फिल्म ने सोमवार तक 39 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म से काफी सारे दिलचस्प तथ्य जुड़े हुए हैं जिन्हें मेघना उजागर कर रही हैं. मेघना गुलजार ने ‘राजी’ के एक मेकिंग वीडियो में बताया है कि उन्हें पंजाब की एक लोकेशन पर पाकिस्तान क्रिएट करने में कितनी मुश्क‍िलों का सामना करना पड़ा.

मेघना ने बताया कि उन्हें भारत के पंजाब में एक भीड़भाड़ वाली जगह को 1971 के पाकिस्तानी शहर रावलपिंडी में बदलना था. इसके लिए उन्होंने कई दुकानों के बोर्ड को उर्दू में बनवाए. आसपास मुस्ल‍िमों को आता जाता दिखाया. सबसे दिलचस्प यह कि इंटीरियर लोकेशन मुंबई के घर में बनाई गई और उसके बाहर के हिस्से यानी रावलपिंडी के बाजार को पंजाब में बनाया गया.

‘राजी’ के प्रोडक्शन डिजाइनर सुब्रतो चक्रवर्ती ने बताया, हमने बैनर हाथ से लिखवाए, ताकि वो करेक्ट जोन लगे. इतना क्राउड था कि पैदल चलने में दिक्कत होती, हमने सारे क्राउड को कंट्रोल करके, सारे बोर्ड को निकालकर अपने बोर्ड लगाए और उर्दू लिखकर इसे करेक्ट लोकेशन बनाया.

‘राजी’ का बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन शुक्रवार को 7.53 करोड़ रुपये, शनविार को 11.30 करोड़ रुपये, रवि‍वार को 14.11, सोमवार 6.30 करोड़ रुपये की कमाई कर 39 करोड़ क्रॉस कर चुका है. वहीं 102 नॉट आउट 38 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. ‘राजी’ के नाम एक नया रिकॉर्ड भी कायम हो गया है. ये फिल्म साल की टॉप 5 वीकेंड ओपनर बन चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here