आखिर ऐसा क्या जादू है इस गाने में जो सुनकर कोमा से बाहर आ गयी लड़की

0
134

कहते हैं जब दवा काम न आये तो दुआ काम आती है. लेकिन कभी सुना है कि गाना भी काम आये. जी हाँ, ऐसा चमत्कार हुआ है. एक अस्पताल का ये किस्सा काफी वायरल हो रहा है. 24 वर्षीय लड़की अचानक गाना सुनकर कोमा से बाहर आ गई. चीनी न्यूजपेपर के मुताबिक, पिछले साल नवंबर 2017 को लड़की कोमा में चली गई थी. ऑक्सीजन न पहुंचने के कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था और कोमा में चली गई थीं. लड़की को उठाने के लिए नर्स ने उनको जोक्स और मजेदार खबरें सुनाई. लेकिन वो हिली तक नहीं. लेकिन जैसे ही उन्होंने ताइवेन आर्टिस्ट के गाने को सुना तो वह उठ गईं.

इस मरीज़ को गाना सुनाने वाली नर्स ने बताया- ”मैं अक्सर जे चाऊ के गानों को सुनती हूं. मुझे लगा इनको भी गाना पसंद आएगा. इसलिए मैंने चला दिया.” गाने ने काम कर दिया और लड़की को होश आ गया. अस्पताल के स्टाफ भी हैरान हैं कि गाना सुनकर लड़की को होश आ गया. 2006 के सुपरहिट गाना ‘रोजमेरी’ को सुनकर लड़की की आंखें खुल गईं और वो मुस्कुराने लगीं.

जैसे ही लड़की को होश आया तो नर्स ने उनको पैरों को चलाने की कोशिश की, उंगलियों का चलाने की कोशिश की. जिसमें वो सफल रहीं. नर्स ने कहा- ”जब मैं उसके लिए गाना गा रही थी तो सभी डॉक्टर बेड के पास ही खड़े थे. गाना सुनाने के बाद जब मैंने पूछा कि क्या मैंने गाना अच्छे से गाया तो लड़की ने मुस्कुराकर जवाब दिया- बुरा नहीं है…”

इस गाने को आप यहाँ सुन सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here