हर स्किन टोन के लिए परफेक्ट है रेड लिपस्टिक

0
205

रेड लिपस्टिक यूं तो सभी महिलाओं की पसंद होती है लेकिन इस कलर को हम ग्लैमरस और बोल्ड मानते हैं, इसीलिए सभी महिलाएं इसे लगाती भी नहीं. अक्सर रेड लिपस्टिक लगानेवाली महिलाएं आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरी दिखती हैं. चाहे वह गहरा लाल रंग ‌हो या फिर हल्का, रेड लिपस्टिक के कम से कम एक शेड को तो हम अपनी किट में ज़रूर जगह देते है. रेड कलर की लिपस्टिक किसी भी महिला के लुक को बदलने का दम रखती है. गोरी महिलाओं से लेकर सांवली रंगत तक हर स्किन टोन पर रेड लिपस्टिक ख़ूब फबती है, तब भी महिलाएं अक्सर इसी उलझन में रहती हैं कि रेड लिपस्टिक के अलग-अलग शेड्स उनकी स्किन टोन पर अच्छे लगेंगे या नहीं. तो आज हम दूर करते हैं आपकी ये उलझन.

अगर आपकी रंगत हलकी गोरी है तो आप पर गुलाबी अंडरटोन वाला स्कार्लेट शेड जंचेगा. इसलिए सबसे पहले आप होंठों को न्यूड लिप लाइनर से कॉन्टूर करें और फिर उसके बाद स्कार्लेट पिंक शेड को अपने होंठों पर लगाएं.

अगर आपका स्किन कलर फेयर है, तो बरगंडी और वाइन लिपस्टिक के शेड्स आपके लिए ही बने हैं. ये रंग आपकी ख़ूबसूरती में चार चांद लगाकर आपको ग्लैमरस दिखाते हैं. ये शेड्स आपके फ़ीचर्स को उभारने और आपकी रंगत को मखमली दिखाने में मदद करते हैं.

अगर आपकी स्किन हल्की गुलाबी दमक लिए हुए गोरी है तो ऑरेंज अंडरटोन वाली रेड लिपस्टिक या बहुत चटक रेड को न आज़माएं, यह आपकी स्किन टोन और चेहरे के फ़ीचर्स को उभरने नहीं देगी. यदि आप सच में चाहती हैं कि लोग आपके होंठों की ओर देखते रह जाएं तो आप ब्लू और पिंक अंडरटोन वाली रेड लिपस्टिक्स आज़माएं.

लाल के सभी शेड्स सांवली रंगत पर ख़ूब जंचते हैं, अगर आपकी भी रंगत कैरैमल शेड की है तो रूबी रेड से लेकर रोज़ रेड जैसे शेड्स आप बेझिझक अपना लें.

ग्लॉसी रेड लिप्स को कैरी करना सबके बस की बात नहीं होती. लेकिन अगर आपकी स्किन टोन आइवरी कॉम्प्लेक्शन की है तो समझें रेड लिपस्टिक केवल आपके लिए बनी है. चेरी लिपस्टिक आपकी त्वचा को बेहद आकर्षक दिखाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here