जानिये अपनी आँखों के आकार से, कैसा आईलाइनर लगेगा बेस्ट

0
58

लड़कियों को जब तैयार होना हो तो सबसे पहले बात आती है काजल या आईलाइनर की. काजल के साथ ही अगर आईलाइनर से आंखों को टचअप दे दिया जाए तो चेहरे का लुक पूरी तरह से बदल जाता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ट्रेंड फोलो करने के चक्कर में आप अपनी आँखों को खूबसूरत बनाने की बजाय अजीब बना देती हैं. बहुत सी लड़कियों को पता ही नहीं होता कि उन पर किस तरह का लाइनर सूट करेगा. तो आज हम आपको बताएँगे कि कैसी आँखों पर कैसा लाइनर सूट करता है.

गोल आँखें
गोल आंखें बड़ी और चौड़ी होती हैं और ऐसी आंखों पर विंग्‍ड आईलाइनर बहुत अच्‍छा लगता है.

बादाम के जैसी आंखें
अगर आपकी आंखों की बनावट बिल्‍कुल बादाम के आकार की जैसी है तो आप विंग्‍ड आईलाइनर स्‍टाइल को लगाएं। आप कैट आईलाइनर भी लगा सकती हैं.

छोटी आँखें
अगर आपकी आँखें छोटी हैं तो कभी भी अपनी आंखों की बॉटम लाइन पर डार्क लाइनर लगाने से बचें. लाइनर को टॉप लैश लाइन से पतली लाइन के साथ स्‍टार्ट करें और एंड पर आकर इसे हल्‍का मोटा कर दें.

बड़ी आँखें
अगर आपकी आंखें बड़ी-बड़ी हैं तो आप लकी हैं क्‍योंकि आपको ज्‍यादा रूल फॉलो करने की जरूरत नहीं है. आप कैट आईलाइनर और विंग्‍ड स्‍टाइल दोनों को कभी भी बेहिचक लगा सकती हैं.

उभरी हुई आंखें
ऐसे आंखों का आकार थोडा़ उभरा होता है और पलकों का साइज भी काफी बड़ा होता है. आप अपनी आंखों पर स्‍टार्टिंग लाइन से लेकर एंड कॉर्नर तक मोटा या पतला एक जैसा लाइनर लगा सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here