क्या करें कि गर्मियों में लम्बा टिके मेकअप

0
101

मौसम गर्मियों का हो और कहीं जाने के लिए तैयार होना हो तो हम महिलाओं की आधी जान तो ये सोच कर निकल जाती है कि इतनी गर्मी में लम्बा टिकने वाला मेकअप कैसे करें. जिस तरह फैशन ट्रेंड मौसम के अनुसार बदलता रहता है, ठीक उसी तरह मेकअप भी हर सीज़न में बदल जाता है.अच्छा होगा कि आप गर्मियों में सिंपल और हल्का मेकअप ही करें. इससे मेकअप को बार-बार ठीक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे, तो मेकअप करते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखें.

बेस : मेकअप की शुरुआत बेस से की जानी चाहिए.

कंसीलर- गर्मी में फाउंडेशन आपके चेहरे को थोड़ा हेवी दिखा सकता है इसलिये फाउंडेशन से बचिये और कंसीलर को प्रयोग करिये. यह चेहरे से दाग-धब्बों को मिटाता है और बेदाग खूबसूरती को सामने लाता है.अगर सिंपल दिखना है, तो लिक्विड कंसीलर का उपयोग करें. चेहरे पर कंसीलर या फाउंडेशन किसी ठंडी जगह पर खड़ी होकर एप्लाई करें. इससे मेकअप करते समय पसीना नहीं आयेगा और कंसीलर सही तरह से लग जायेगा.

कॉम्पेक्ट- कंसीलर लगाने के बाद नाक, चिन और जॉ लाइंस के आसपास की त्वचा पर डस्ट कॉम्पेक्ट लगाएं. कॉम्पेक्ट लगाते समय त्वचा को हल्का-सा स्ट्रेच कर लें. इससे कॉम्पेक्ट पूरे चे‍हरे पर अच्छे से लग जाएगा.

ब्लशऑन- गर्मियों में पाउडर ब्लशर का प्रयोग करें. ब्लशर अपनी स्किन के अनुसार गुलाबी या लाइट ब्राउन कलर का लगाएँ. लाइट समर लुक के लिए मेकअप को बिल्कुल सिंपल रखें. सिर्फ अपने ऊपर के गालों पर ब्लश लगाएं.

लिपस्टिक – होंठों को लिप लाइनर से आकार देकर मैट लिपस्टिक लगाएँ. फिर इसके ऊपर लिप सीलर लगाएँ. गर्मियों में होंठों से लिपस्टिक बहुत जल्दी उतर हो जाती है. इसे देर तक टिकाए रखने के लिए आप होठों पर प्राइमर यूज कर सकती हैं. इस मौसम में लिप ग्लॉस न लगाएँ, क्योंकि यह टिकाऊ नहीं होते. होंठों पर लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे, इसके लिए पहले होंठ पर हल्का फाउंडेशन लगाएं. उसके बाद लिपस्टिक का एक कोट लगाएं.

काजल- अगर आप हल्का मेकअप कर रहीं हैं, तो उस हिसाब से हल्का काजल ही लगाएं. अगर रात में कही जा रही हों तो उस समय आंखों को हाइलाइट करने के लिए गाढ़ा काजल लगाये. अगर आप चाहती हैं कि आपका आईलाइनर व आईशैडो लंबे समय तक आंखों पर टिके रहें, तो इसके लिए आप वैक्सी आईशैडो प्राइमर यूज कर सकती हैं. काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे कॉम्पेक्ट पाउडर लगाए, और फिर काजल लगाएं. इससे काजल फैलेगा नहीं.आंखों में लिक्विड आइलाइनर का प्रयोग ना करें.

टचअप- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपने किस तरह का मेकअप किया है लेकिन आप जब भी मेकअप करें, तो उसका टचअप जरूरी है. इससे आपका मेकअप खराब नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here